बुधवार, 1 मई 2019

आतंक के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत


मित्रों, आज हर भारतीय के लिए गर्व करने का दिन है, गौरव करने की बेला है. आज संयुक्त राष्ट्र संघ ने पाकिस्तान के सबसे बड़े आतंकवादी मौलाना मसूद अजहर को आतंकवादी घोषित कर दिया है. इससे पहले भी कई बार भारत और भारत के मित्रों द्वारा इस दिशा में प्रयास किए गए लेकिन हर बार पाकिस्तान के परम मित्र और हमारे चिर शत्रु चीन ने वीटो लगाकर ऐसा होने नहीं दिया. जिस चीन को झुकाना आज से ५ साल पहले हिमालय को झुकाने से भी ज्यादा दुष्कर कार्य माना जाता था उसे आज अंततः भारत ने झुका दिया है. निश्चित रूप से इस परिघटना को हम न केवल भारत की ऐतिहासिक जीत और चीन-पाकिस्तान की करारी कूटनैतिक हार मान सकते हैं बल्कि गर्व के साथ कह भी सकते हैं.
मित्रों, यह बात दुनिया में किसी से भी छिपी हुई नहीं है कि पाकिस्तान १९८० के दशक से ही भारत के खिलाफ अपने जेहादी आतंकवादियों के माध्यम से छद्म युद्ध छेड़े हुए है. भारत को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जितनी क्षति पहुंचाई है उतनी क्षति अन्य किसी भी देश को आतंकवादियों ने नहीं पहुंचाई है. उस पर हमारी हालत ५ साल पहले यह थी कि २००८ के २६/११ के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री हमारे तत्कालीन प्रधानमंत्री को रुदन करनेवाली देहाती महिला कह रहा था. मतलब हालत चोरी और सीनाजोरी का था. आरोप तो यह भी लगा था कि मुम्बई हमले को स्वयं तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने प्रायोजित किया था ताकि हमले का आरोप हिन्दुओं पर मढ़कर भगवा आतंकवाद की काल्पनिक परिकथा को वास्तविक ठहराया जा सके.
मित्रों, आज मात्र पांच सालों के बाद हालात बिलकुल उलट है क्योंकि आज केंद्र में भारत के हितों के साथ किसी भी परिस्थिति में समझौता न करनेवाली सरकार सत्ता में है. जो लोग यह आरोप लगा रहे थे कि मोदी इतनी ज्यादा विदेश यात्रा क्यों कर रहे हैं आज की सफलता उनके लिए करारे तमाचे की तरह है. आज चीन वीटो शक्ति होते हुए भी भारत के सामने वेबस है तो इसके लिए साधुवाद की पात्र हमारी केंद्र सरकार है. यह जीत न केवल आतंकवाद के खिलाफ मानवता की बड़ी जीत है बल्कि इस बात की उद्घोषणा भी है कि दुनिया के क्षितिज पर एक नई महाशक्ति का उदय हो रहा है और दुनिया को यह नहीं भूलना चाहिए कि सूरज हमेशा पूरब से उगता है पश्चिम से नहीं.
मित्रों, इस समय भारत में लोकसभा का चुनाव प्रगति पर है और हम आशा करते हैं कि पूरा भारत एकजुट होकर फिर से उद्दाम देशभक्त और माँ भारती के अनन्य सेवक नरेन्द्र मोदी का राज्याभिषेक करेगा ताकि अन्दर-बाहर दोनों ही दिशाओं से भारत को सुरक्षित बनाया जा सके और १९८० के दशक का अंतर्राष्ट्रीय भिखारी भारत एक बार फिर से दुनिया का सबसे समृद्ध देश बने जैसा कि वो इतिहासकारों के अनुसार १८१३ ई. तक था. जय भारत, जय माँ भारती. तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें ना रहें.

कोई टिप्पणी नहीं: